केन जल आरती के पश्चात भक्तों ने “जल के कल” को लेकर किया मंथन

By ADARSH UMRAO

Published on:

केन जल आरती

केन जल आरती के पश्चात भक्तों ने “जल के कल” को लेकर किया मंथन

बांदा में मंगलवार को जीवनदायनी केन महा आरती का भव्य आयोजन विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के तत्वाधान में किया गया। मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने बताया कि केन जल आरती का महत्व बहुत ही खास और अदबुध है, इसलिए सबको केन आरती के उद्देश्य को जानना चाहिए तथा इसके महत्व को लेकर जागरूक होना चाहिए। मितेश कुमार ने आगे बताया कि केन जल आरती का उद्देश्य केन नदी के पवित्र जल को संरक्षित तथा स्वच्छ रखना है तथा इस पावन तट की महिमा तथा यहां के वातावरण को और भी ज्यादा अलौकिक तथा सुंदर बनाना है।

केन जल आरती

केन जल आरती केवल आरती ही नही है बल्कि यह हम सभी की आस्था भी है जोकि भविष्य के सुंदर कल के लिए पवित्र केन जल को संरक्षित तथा सुरक्षित रखने के लिए हम सब अग्रसर है। इस दौरान विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति ने अपने संबोधन में कहा कि केन नदी के जल को बचाना हमारी जिम्मेदारी है तथा भविष्य में जल को लेकर कभी कोई संकट न आए इसलिए हम सब आज उस सुनहरे कल के लिए अग्रसर हैं,

उन्होंने आगे कहा कि यह केवल हमारा संगठन का ही नही बल्कि पूरे क्षेत्र भर तथा जनपद के लोगो का भी कर्तव्य है जो भी केन जल से अपनी जरूरतों को पूरा करता है यह उन सबका कर्तव्य है कि वो सभी केन जल के संरक्षण और उसके अस्तित्व के लिए आगे आएं और अपना अमूल्य योगदान दे।

 

केन जल आरती में जिला सह प्रभारी आलोक कुमार निगम जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार मिश्रा जिला महामंत्री राकेश कुमार त्रिपाठी जिला उपाध्यक्ष महेश कुमार धुरिया नगर उपाध्यक्ष रामकरण पाल आलोक द्विवेदी प्रिया सिंह जिला सोशल मीडिया प्रभारी आशु प्रजापति सहित तमाम पदाधिकारी एवं श्रद्धालु जन उपस्थित रहे।

ADARSH UMRAO

Leave a Comment