थाना हुसैनगंज पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता । थाना स्थानीय पर पंजीकृत हत्या के अभियोग का सफल

By ADARSH UMRAO

Published on:

थाना हुसैनगंज पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता । थाना स्थानीय पर पंजीकृत हत्या के अभियोग का सफल

फतेहपुर- थाना हुसैनगंज पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता । थाना स्थानीय पर पंजीकृत हत्या के अभियोग का सफल अनावरण करते हुए घटना में संलिप्त 03 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार , हत्या मे प्रयुक्त लोडर बरामद ।

घटना का संक्षिप्त विवरण – दिनांक 4.4.2024 को थाना हुसैनगंज पर सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना हुसैनंगज स्थित जीजीआईसी स्कूल के पास पिकप लोडर से एक मोटर साइकिल सवार व्यक्ति का एक्सीडेन्ट हो गया व उसकी मौके पर मृत्यु हो गई इस सूचना पर शव को पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया गया तथा परिजन की तहरीर आधार पर दिनांक 5.4.2024 को मु0अ0सं0 64/24 धारा 302 भादवि विरुध्द 1. राम सुमेर पुत्र स्व0 विश्वनाथ ,2. रंजीत पुत्र राम सुमेर, 3. सोनू पुत्र स्व0 इन्द्रपाल पासवान, 4. रज्जन पुत्र राम जियावन प्रजापति निवासीगण ग्राम करीबरपुर मजरे चितीसापुर थाना हुसैनगंज जनपद फतेहपुर के पंजीकृत किया गया था । विवेचनात्मक कार्यवाही के क्रम मे प्रकाश आये अभियुक्त राहुल कुमार पुत्र शिवराम उम्र करीब 30 वर्ष निवासी ग्राम गोधरौली थाना औंग जनपद फतेहपुर को हुसैनगंज से छिबलहा जाने वाली रोड पर नहर के पास से कल दिनांक 11.4.2024 को गिरफ्तार किया गया इसकी निशादेही पर अन्य अभियुक्त सोनू एवं छोटू पुत्रगण इन्द्रपाल निवासीगण ग्राम कबीरपुर मजरे चितीसापुर थाना हुसैनगंज फतेहपुर की गिरफ्तारी आज दिनांक 12.4.2024 को की गई मृतक रामशरन की हत्या मे ये तीनो व्यक्ति आपराधिक षणयन्त्र के तहत पहले से ही प्लानिंग करके लोडर से उसकी हत्या कर हत्या को सड़क दुर्घटना का रूप देने की कोशिश इनके द्वारा की गयी थी , प्राप्त साक्ष्य के आधार पर अभियोग मे धारा 120बी भादवि0 की बढोत्तरी कर गिरफ्तार अभियुक्तों को मा0 न्यायालय भेजा जा रहा है ।

गिरफ्तारी का दिनांक/समय/स्थानः- गिरफ्तारी का दिनांक 11.04.2024 समय 16.10 बजे व 12.04.2024 को समय 8.20 बजे /स्थान गिरफ्तारी क्रमशः – छिबलहा रोड पर नहर के पास व कबीरपुर तिराहे से कमालपुर की तरफ जाने वाले रोड पर ।

गिरफ्तार अभियुक्तगण का नाम पताः-

1. राहुल कुमार पुत्र शिवराम उम्र करीब 30 वर्ष निवासी ग्राम गोधरौली थाना औंग जनपद फतेहपुर
2. सोनू पुत्र इन्द्रपाल निवासी ग्राम कबीरपुर मजरे चितीसापुर थाना हुसैनगंज फतेहपुर उम्र करीब 26 वर्ष
3. छोटू पुत्र इन्द्रपाल निवासी ग्राम कबीरपुर मजरे चितीसापुर थाना हुसैनगंज फतेहपुर उम्र करीब 19 वर्ष

बरामदगी- हत्या की घटना में प्रयुक्त महिंद्रा पिकप लोडर न0-UP71AT9756
महत्वपूर्ण तथ्य – 1.मुख्य अभियुक्त राहुल अपनी ससुराल ग्राम कबीरपुर मे आता जाता था आने पर महीना -15 दिन रूकता भी था ससुराली पक्ष इसके साले सोनू व छोटू एवं अन्य ससुरालीजनो तथा विपक्षी रामशरन के बीच आपसी वर्चश्व की लडाई थी पहले भी दोनो पक्षो के विरूद्ध धारा 151 सीआऱपीसी की निरोधात्मक कार्यवाही की गई थी । एक दूसरे के खिलाफ मार पीट व गाली गलौज का मुकदमा भी पंजीकृत कराये थे।
2. रामशरन गांव का प्रधान भी रह चुका था आपसी वर्चश्व मे राहुल अपने साले सोनू के साथ प्लान बनाया कि रामशरण का रोड एक्सीडेन्ट करके हाथ पैर तोड देते है फिर वह किसी काम का नहीं रहेगा इस योजना के तहत राहुल कुमार पुत्र शिवराम उम्र करीब 30 वर्ष निवासी ग्राम गोधरौली थाना औंग जनपद फतेहपुर अपने पड़ोसी नरेश कुमार पुत्र जगदीश का लोडर /पिकप अपने ससुराल से गल्ला लाने के लिए मांगा ।

थाना हुसैनगंज पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता । थाना स्थानीय पर पंजीकृत हत्या के अभियोग का सफल
3. राहुल दिनांक 4.4.2024 को लोडर लेकर गोधरौली से चौडगरा बिन्दकी होते हुए फतेहपुर आया वहां से सातमील होते हुए हुसैनगंज पहुंचा । राहुल का बड़ा साला सोनू फतेहपुर मे था, और उसने फोन पर राहुल को बताया कि छोटू रामशरन की लोकेशन देगा इस पर राहुल छोटू से वार्ता कर लोडर लेकर बजरंगापुर सिमौरा कमालपुर होते हुए औढेरा रोड पर आकर रामशरन की हुसैनगंज से लौटने का इन्तजार करने लगा और साले छोटू द्वारा रामशरन के आने की सूचना देने पर लोडर चढा कर रामशरन की हत्या कर दी गयी थी ।
4. मुख्य अभियुक्त राहुल ने सातमील शराब ठेके पर समय 10.00 AM बजे One More Green Apple ब्राण्ड की शराब 360 रु0 में खरीद कर पी ।
5. योजना के अनुसार राहुल दिनांक 04.04.2024 को सुबह 6.30 पर गोधरौली से लोडर मांग कर लेकर 8.00 AM बजे सातमील चौराहे पर आया इसकी पुष्टि लोडर मालिक द्वारा की गई ।

6. घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में लोडर की उपस्थिति 12.40 बजे औढ़ेरा रोड पर पायी गयी।
7. वाहन के तकनीकी मुआयना व घटना स्थल के निरीक्षण से मृतक अपने बांये तरफ से मोटरसाईकिल से जा रहा था । लोडर एकदम गलत साइड में दाहिनी तरफ आ कर टक्कर मारा तथा घसीटते हुए 7 मीटर दूर तक ले गया ।
8. योजना के अनुसार सम्मिलित पाये गये आरोपीगण के मध्य घटना की दिनांक 04.04.2024 को प्रातः काल से घटना के बाद तक लगातार आपस में वार्ता अलग-अलग लोकेशन से होती रही ।
9. आरोपीगण व मृतक के मकान आस-पास है । दिसम्बर माह 2023 में मृतक रामशरन की भैंस आरोपी सोनू के खेत में घुस गयी थी परीणामस्वरूप मृतक के द्वारा आरोपी के पिता की पिटाई की गयी थी ।
10. तकनीकी विश्लेषण व सीसीटीवी फुटेज तथा गहराई से तत्परतापूर्वक की गयी छानबीन से तीन निर्दोष नामित आरोपियों को जेल जाने से बचाया जा सका ।

गिरफ्तार करने वाली टीमः-

1. प्रभारी निरीक्षक राम केवल पटेल थाना हुसैनगंज फतेहपुर
2.व0उ0नि0 अरूण कुमार यादव थाना हुसैनगंज फतेहपुर
3.का0 राजकुमार पाल थाना हुसैनगंज फतेहपुर
4.का0 अंशुल गुप्ता थाना हुसैनगंज फतेहपुर

ADARSH UMRAO

Leave a Comment