Yashasvi jaiswal: संघर्षों से सफलता तक की कहानी

By ADARSH UMRAO

Updated on:

Munawar Faruqui: का विवादो से भरा बिग बॉस तक का सफर

Yashasvi jaiswal, एक नाम जो भारतीय क्रिकेट जगत में तेज़ी से चमक रहा है। 28 दिसंबर 2001 को उत्तर प्रदेश के भदोही में जन्मे यशस्वी, एक प्रेरणादायक कहानी हैं, जो गरीबी और संघर्षों से लड़ते हुए अपने सपनों को सच कर रहे हैं।

Yashasvi jaiswal ka बचपन और संघर्ष:

Yashasvi jaiswal का बचपन आर्थिक तंगी में बीता। उनके पिता एक छोटी सी हार्डवेयर की दुकान चलाते थे, जो परिवार का भरण-पोषण करने के लिए पर्याप्त नहीं थी। क्रिकेट के प्रति उनका जुनून उन्हें 11 साल की उम्र में मुंबई ले गया, जहाँ उन्होंने अकेले रहकर और कठिन परिस्थितियों में क्रिकेट सीखा।

Yashasvi jaiswal का प्रारंभिक करियर:

Yashasvi jaiswal: संघर्षों से सफलता तक की कहानी

Yashasvi jaiswal का ने अपनी प्रतिभा का लोहा जल्दी ही मनवा लिया। 2019 में, उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 203 रनों की नाबाद पारी खेली, जो लिस्ट ए क्रिकेट में किसी भी भारतीय द्वारा सबसे बड़ी पारी थी। उन्होंने 2020 अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया, जहाँ वे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

Yashasvi jaiswal का आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट:

यशस्वी को 2020 में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में शामिल किया। उन्होंने अपने शुरुआती मैच में ही शानदार प्रदर्शन किया और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। 2023 में, उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। उन्होंने टेस्ट डेब्यू में शतक जड़कर इतिहास रच दिया।

Yashasvi jaiswal से प्रेरणा:

यशस्वी जायसवाल की कहानी हमें सिखाती है कि कठिन परिस्थितियों में भी हार नहीं माननी चाहिए। उनका संघर्ष, जुनून और लगन हमें प्रेरित करती है। यशस्वी आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनने की क्षमता रखते हैं।

Yashasvi jaiswal के बारे में कुछ रोचक तथ्य:

  • यशस्वी जायसवाल 17 साल की उम्र में लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के सबसे युवा खिलाड़ी बने थे।
  • उन्होंने आईपीएल 2023 में सबसे तेज़ अर्धशतक (13 गेंदों में) बनाने का रिकॉर्ड बनाया।
  • यशस्वी जायसवाल टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

Yashasvi jaiswal ki net worth kitni hai

यशस्वी जायसवाल की नेट वर्थ 16 करोड़ रुपये है। 2022 में, अनहोने 1.5 करोड़ रुपये की कमाई की। उनकी कमाई का प्रमुख स्रोत क्रिकेट है, जिसमें उनकी मैच फीस और ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाई होती है।

यशस्वी जायसवाल का जन्म 28 दिसंबर 2001 को उत्तर प्रदेश के भदोही में हुआ था। उन्हें 2018 में अपना घरेलू डेब्यू किया और 2020 में उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया। जयसवाल एक बेन हाथ के खिलाड़ी हैं और उन्हें भारत के भविष्य के सितारों में से एक माना जाता है।

यशस्वी जायसवाल की कमाई का प्रमुख स्त्रोत क्रिकेट है। उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी होने के नाते मैच फीस मिलती है। जयसवाल को आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स से भी कमाई होती है। इसके अलावा, उन्हें काई ब्रांड एंडोर्समेंट से भी कमाई होती है।

यशस्वी जायसवाल ने 2022 में 1.5 करोड़ रुपये की कमाई की। इसमें मैच फीस, ब्रांड एंडोर्समेंट और अन्य कमाई शामिल है। जायसवाल की कमाई आने वाले वर्षों में बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि वह भारतीय क्रिकेट टीम में एक महान खिलाड़ी बनने के लिए तैयार हैं।

यशस्वी जायसवाल एक युवा और प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं, जिन्होंने पहले ही अपने कैरियर में बहुत कुछ हासिल कर लिया है। वाह भारत के भविष्य के सितारों में से एक हैं और आने वाले वर्षों में उनसे बहुत कुछ उम्मीद की जाती है।

Yashasvi jaiswal भारत का भविष्य

यशस्वी जायसवाल एक युवा भारतीय क्रिकेटर हैं, जिन्होनें 2023 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। अनहोन टूरेंट प्रभाव डाला, अपने पहले टेस्ट मैच में शतक और अपने पहले टी20आई मैच में पचास लगदी। जायसवाल को भारत के भविष्य के रूप में देखा जाता है, और उनके पास विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बनने की क्षमता है।

जायसवाल का जन्म 28 दिसंबर 2001 को उत्तर प्रदेश के भदोही में हुआ था। उन्होन कम उम्र में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और जल्दी ही अपनी प्रतिभा से लोगों का ध्यान आकर्षण कर लिया। 2019 में, उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में 203 रन बनाने चाहिए, जो लिस्ट-ए क्रिकेट में कोई भी भारतीय द्वार सबसे ज्यादा रन है। इस प्रदर्शन ने उन्हें 2020 आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह दिला दी, जहां उन्हें 400 से अधिक रन बनाने और टूर्नामेंट के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने।

जयसवाल को 2020 की आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 2.4 करोड़ रुपये दिए थे। उन्हें अपने पहले आईपीएल सीजन में प्रभाव डाला, 10 मैचों में 249 रन बनाए.2023 में,

AI फोटो कैसे बनाये

ADARSH UMRAO

Leave a Comment